On Sushant’s 13th, the family formed the Sushant Singh Rajput Foundation.

सुशांत के 13 वें पर, परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन का गठन किया, जो सिनेमा, विज्ञान और खेल के क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं की मदद करेगा।

the family formed the Sushant Singh Rajput Foundation
  • सुशांत के पटना घर को स्मारक में बदल दिया जाएगा|
  • सोशल मीडिया अकाउंट उनकी स्मृति में एक विरासत के रूप में बनाए रखा जाएगा|

मुंबई: उनके परिवार ने सुशांत सिंह की मौत के बाद उनकी तेरहवीं पर एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की हैं।

बयान में लिखा हे की,

‘अलविदा सुशांत। आपके लिए सुशांत सिंह राजपूत हमारे लिए हमारे प्रिय गुलशन थे (’गुलशन’ सुशांत के उपनाम था )। वह खुले दिल के, बातूनी और हंसमुख थे। वह सब कुछ नया जानने की लालसा रखते थे। उसने बिना किसी हिचकिचाहट के सपने देखे और उन सपनों को हकीकत में बदलने के लिए शेर जैसा कलेजा था। यह हमारे परिवार का गौरव और प्रेरणा था।

उसकी दूरबीन उसके लिए सबसे मूल्यवान चीज थी, जिसकी मदद से वह आसमान में तारे देख सकता था। हम अभी भी स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि हम उनकी हँसी नहीं सुन सकते हैं। हम उसकी चमकती आँखों को कभी नहीं देख सकते। उनकी कभी ख़तम ना होने वाली विज्ञान की बाते कभी नहीं सुन पाएंगे। उनके जानेसे अकेलापनआया हे वो कभी नहीं भरेगा। वह अपने हर एक प्रशंसक से प्यार करता था।

हमारे गुलशन पर इतना प्यार बरसाने के लिए शुक्रिया। अब हम उनकी स्मृति और उनकी विरासत को बढ़ावा देने के लिए ‘सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन’ की घोषणा कर रहे हैं, जिसकी मदद से सिनेमा, विज्ञान और खेल के क्षेत्र में नई युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जाएगा और उन्हें नए अवसर प्रदान किए जाएंगे। पटना के राजीव नगर में उनका घर एक स्मारक में परिवर्तित हो जाएगा। हम इसके निजी उपकरण जैसे किताबें, टेलीस्कोप, फ्लाइट सिम्युलेटर आदि को वहां रखेंगे ताकि इसके प्रशंसक इसे देख सकें।

अब से, हम उसके इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेजों को मेमोरियल अकाउंट के रूप में चलाएंगे ताकि उसकी यादें जिंदा रहे। हम आपकी सभी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद करते हैं।

– सुशांत का परिवार’

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Previous articleXiaomi Redmi Note 10 Pro
Next articlePradhan Mantri Awas Yojana

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here