क्या आप जानते हे की कोनसे लक्षणों वाली महिलाओं के पीछे खुशी और समृद्धि भागते हुवे आती है?

क्या आप जानते हे की कोनसे लक्षणों वाली महिलाओं के पीछे खुशी और समृद्धि भागते हुवे आती है?

Signs of Lucky and Unlucky Women

ND Desk : हिंदू धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी के रूप में माना जाता है और कहा जाता है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान होता है, वहां देवी देवताओं का वास होता है। इसी तरह महिलाओं के शरीर के कई निशान होते हे जो उन्हें भाग्यशाली भी बनाते हैं। ऐसा माना जाता है कि जिस महिला के लंबे हाथ या पैर की उंगलियां लम्बी होती हैं, वह बहुत भाग्यशाली होती हैं। यह महिला जहां भी रहै वहा बोहत खुशी से रहती है। चलिए जानते हे ऐसी ही कुछ भाग्यशाली महिलाओं के बारे में।

लंबे हाथ या पैर वाली महिलाओं

कहा जाता है कि जिस महिलाओं की हाथ लंबे होते हैं, वह सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती हैं। महिलाओं के लंबे और मुलायम पैर बोहत ही शुभ माने जाते हैं। बड़े सिर वाली महिलाओं के लिए भाग्यशाली भी माना जाता है।

महिला की अंगुली और नाक

जिन महिलाओं के पैर हर अंगुली एक समान लम्बाई वाली होती हैं, वे अपने पूरे जीवन में खुशियाँ-खुशियाँ ही पाती हैं। वह हमेशा अपने परिवार को बोहत ही खुश रखती है। अगर महिला की नाक के आगे वाले भाग के मस्से या तल से पता चलता है कि कुदरत उनके ऊपर कितनी मेहरबान है।

महिला के लंबे दांत और गर्दन

लंबे दांत वाली महिलाओं को कभी भी पैसे से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है ऐसा माना जाता हे। महिलाओं की लंबी गर्दन भी बोहत शुभ मानी जाती है। लंबी गर्दन वाली महिला ऐश्वर्य को पाने वाली माना जाता है।

महिला के लंबे कान

महिलाओं के लंबे कान भी उन्हें सौभाग्यशाली और भाग्यशाली बनाते हैं। ऐसा मना जाता हे की महिलाओं के लंबे कान उनकी लंबी उम्र के साथ-साथ उन्हें सुख और समृद्धि भी देते हैं।

महिला के लंबे बाल

महिलाओं के लंबे बाल इसकी सुंदरता के साथ भाग्यशाली होने का भी संकेत देते है। यही कारण है कि देवी की प्रतिमाओं में लंबे बाल दिखाए गए हैं। लंबे बाल शुभता और सौभाग्य का प्रतीक हैं ऐसा माना जाता हे।

हमारी यह पोस्ट अगर अच्छी लगे तो लाइक करे और शेयर करे।

फेसबुक पर हमारे साथ जुड़ेने के लिए :- News Of The Days

Previous articleक्या आप लोकडाउन के चलते बोर हो चुके हो? डोमेस्टिक टूररिस्ट के लिए आ गये हे गुड न्यूज़।
Next articleDil Bechara Movie Review

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here