‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज़, विद्या बालन ‘हुमन कंप्यूटर’ के रूप मे अलग अदाज़ देखने को मिली।

'शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज़, विद्या बालन 'हुमन कंप्यूटर’ के रूप मे अलग अदाज़ देखने को मिला।

Shakuntala Devi Movie Poster

Vidya Balan Shakuntala devi First Look

Shakuntala Devi Movie Release Date

मुंबई : विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ मूवी का ट्रेलर रिलीज हो चूका है। इस फिल्म में विद्या बालन ने शकुंतला देवी की भूमिका निभाई है। फिल्म 31 जुलाई को डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेजन पर स्ट्रीम होने वाली हे।

About Shakuntala Devi Movie Trailer

ट्रेलर में, विद्या बालन गणित को अपनी सबसे अच्छी दोस्त के रूप में पेश करती हैं। वह गणित को लेकर ऐसा कहती है कि इसमें कोई नियम नहीं है, केवल जादू है। शकुंतला देवी फिल्म में शकुंतला देवी के बचपन के सफर को भी दिखाया गया है। शकुंतला देवी लंदन जाती हैं और यहां गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराती हैं। ट्रेलर में शकुंतला देवी के निजी जीवन के बारे में भी बात की गई है। ट्रेलर में शकुंतला देवी के गणित और उनके पति से अलग होने के बाद उनकी बेटी की परवरिश के बारे में भी बताया गया है।

Shakuntala Devi Daughter

सान्या मल्होत्रा ​​ने शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी की भूमिका निभाई है तथा इस फिल्म में अमित साध ने शकुंतला देवी के दामाद अजय की भूमिका निभाई है। इस बायोपिक का निर्देशन अनु मेनन कर रही हैं। अनुमान ने इससे पहले अमेज़न प्राइम पर ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ वेब सीरीज़ का निर्देशन किया था।

Shakuntala Devi in Hindi

शकुंतला देवी एक लेखिका और मेंटल कॅल्क्युलेटर थीं। 1982 के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में, उन्होंने अपनी त्वरित गणना के साथ खुद के लिए एक नाम बनाया। वह एक ज्योतिषी और नॉवेलेस्ट भी थे। उनकी पहली पुस्तक, द वर्ल्ड ऑफ़ होमोसेक्सुअलिटी, भारत में होमोसेक्सुअलिटी को फर्स्ट अध्ययन के रूप माना जाता है। 4 नवंबर, 1929 को बेंगलुरु में जन्मी, शकुंतला देवी का निधन 21 अप्रैल, 2013 को हुआ था।

Shakuntala Devi movie Trailer

Previous articleगूगल भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा
Next articleBhuj: The Pride of India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here