INDIA NEWS राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर आई, राम मंदिर का भूमि...

राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर आई, राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया जाएगा

राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर आई, राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया जाएगा

Lord Ram temple Ayodhya

अयोध्या : कोरोना महामारी के बीच आज एक अच्छी खबर है। राम मंदिर का निर्माण पिछले कुछ समय से बोहत चर्चा में है। वह यह है कि आज ट्रस्ट द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है।

राम मंदिर का निर्माण जल्द ही शुरू हो सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त को मंदिर की भूमि की पूजा की जाएगी।

पता चला है कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास जी ने कहा है कि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास जी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इस अवसर पर आमंत्रित किया हे। हालांकि, प्रधानमंत्री की उपस्थिति के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

हलाकि महंत कमल नयन दास जी ने पहले भी कहा था कि ट्रस्ट श्रावण महीने के दौरान राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करना चाहता है। लेकिन यह तय किया जाना बाकी है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक

इस पर फैसला लेने के लिए शनिवार को दोपहर तीन बजे अयोध्या सर्किट हाउस में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र की विशेष बैठक आयोजित की गई है।

बैठक में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्रसिंह जी भी उपस्थित थे। नृपेन्द्र मिश्रा जी 16 जुलाई से अयोध्या में हैं। उनके साथ BSF के पूर्व डायरेक्टर जनरल तथा राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सुरक्षा सलाहकार के. शर्मा भी उपस्थित थे।

साथ ही मे कुछ बड़े इंजीनियरों का एक समूह अयोध्या में मौजूद है, जो मंदिर निर्माण की विशेष विशेषताओं पर नजर रख रहे हैं।

राम मंदिर को डिजाइन करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा के अलावा उनके बेटे निखिल सोमपुरा भी अयोध्या पहुंचे हैं। जो आज की महत्वपूर्ण बैठक में मौजूद रहे थे। मंदिर के निर्माण की तारीख के बारे में लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। उम्मीद है कि आज की बैठक में मंदिर के निर्माण की तारीख तय की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मंदिर ट्रस्ट का गठन किया गया हे

राममंदिर ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाली थी। बैठक में ग्राउंड लेवलिंग के बाद प्रोजेक्ट के विभिन्न चरणों पर केंद्रित किया हे।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार ट्रस्ट की स्थापना की गई है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी हैं। वाडाप्रधान के पूर्व प्रधान सचिन नृपेन्द्र मिश्रा, केंद्रीय अधिक गृह सचिव ज्ञानेश कुमार तथा उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी सहित अन्य सदस्य हैं।

अगर यह पोस्ट अच्छी लगे तो जरूर शेयर करे।

हमारी अन्य पोस्ट जरुर पढ़े।

Previous articleसुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया को लेके चौंकाने वाला खुलासा सामने आया
Next articleअमिताभ और अभिषेक के बाद, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या को भी नानावटी होस्पिटल में ऐडमिट किया

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here