INDIA NEWS गूगल भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा

गूगल भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा

गूगल भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा

Google Investment in India

इंडिया : Google ने वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के चलते एक ऐतिहासिक कदम के रूप में भारत में यूएस 10 बिलियन यानि के लगभग 75,179 करोड़ इंडियन रुपये के निवेश की घोषणा की है। Google के अनुसार, इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में भारत अधिक खुश तथा आक्रषण को साफ साफ दिखता है। गूगल का कहना है कि यह निवेश डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने में मदद करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को एक वीडियो कॉल पे बातचीत की थी। वीडियो कॉल पे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई थी। पीएम मोदी जी ने खुद पिचाई के साथ उनकी बातचीत के बारे में ट्वीट किया हे। उन्होंने लिखा हे की, आज सुबह @sundarpichai के साथ एक फलदायी बातचीत हुई। हमने भारत में किसानों, युवाओं और व्यापारियों के जीवन को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी की शक्ति के उपयोग सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

बातचीत के दौरान कोरोना वायरस महामारी के दौरान उभरती नई कार्य संस्कृति को लेकर भी चर्चा हुई थी। मोदी ने वीडयो कॉल के माध्यम के जरिये हुई इस बातचीत की तस्वीरें भी शेयर की हे। प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट जारी कर के कहा हे की, हमने वैश्विक महामारी के कारण खेलकूद जैसे क्षेत्र में आई चुनौती को लेकर भी चर्चा की हे। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा को लेकर भी बातचीत की हे।

Previous articleपूरी दुनिया के लिए कोनसा हे भयानक खतरा, कोरोना वायरस बीमारी को लेके बड़ा खुलासा।
Next article‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज़, विद्या बालन ‘हुमन कंप्यूटर’ के रूप मे अलग अदाज़ देखने को मिली।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here