Dil Bechara Movie Review

Dil Bechara Movie Review : सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म हे जो जिंदगी को जीना सिखाती है

Dil Bechara Movie Reviews

ND Desk : ‘दिल बेचारा’ फिल्म की स्टोरी थीम की बात की जाये तो यह मौत और प्यार पे है। यह एक अजीब बात है कि सिंह राजपूत की रियल लाइफ की मौत ने भी सबके लिए बोहत से सवाल खड़े कर दिए हे। लेकिन “दिल बेचारा” फिल्म में उन्होंने मौत से लड़ने के कई सारे फलसफे बता दिए है।

हमने दादीमा की कहानी में ‘एक था राजा एक थी रानी, दोनो मर गये ख़तम कहानी’ की कहानी बोहत बार सुनी होगी। ऐसी ही कुछ ‘दिल बेचारा’ फिल्म की स्टोरी हे।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के डेढ़ महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ Over the top (OTT) प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज कर दी गई है। सुशांत के फैन्स को उनकी आखिरी फिल्म बोहत पसंद आने वाली हे। लेकिन इस फिल्म का थीम जो बोहत दर्द भरा हे वो शायद इस फिल्म के साथ उतने लोगों से ना जोड़ पाए जैसे सुशांत की पिछली फिल्म छिछोरे ने जोड़ा था। इस फिल्म में कल हो ना हो फिल्म की तरह इमोशन जगाने की पूरी कोशिश की गई है, जो कहीं पर लगता हैं और कहीं पर नहीं लगता।

Dil Bechara Movie Story

सुशांत ने इस फिल्म में एक मैनी की भूमिका निभाया है जो एक दिव्यांग होते हुए भी जिंदगी खुल के जीता है। फिल्म में उसकी मुलाकात होती है थाइरॉयड कैंसर से जूझ रही बंगाली लड़की जिसका नाम हे कीजी बासु से। कीजी को हमेशा एक ऑक्सीजन सिलिंडर साथ लेकर चलना पड़ता हे। वो हमेसा जिंदगी में दुखी-दुखी रहती है। दुखी कीजी की बदल जाती है जिंदगी जब वो मैनी से मिलती है।

मौत से लड़ते-लड़ते कीजी और मैनी दोनों करीब आ जाते हैं ऐसा “दिल बेचारा” फिल्म में दर्शाया गया हे। मैनी पूरी कोशिश करता है की वो कीजी के हर सपने को पूरा कर पाए। लेकिन आखिर में वो खुद जिंदगी से खुशी-खुशी लड़ते हुए चला जाता है, लेकिन मरते – मरते वो कीजी को जीवन में प्यार देकर खुश रहने का मंत्र दे जाता है।

यह फिल्म मशहूर नॉवेलिस्ट जॉन ग्रीन की एक किताब ‘दा फाल्ट इन आवर स्टार्स’ पर आधारित फिल्म है. जिस पर दो साल पहले एक अंग्रेजी फिल्म भी बन चुकी है. अमेरिका का लोकेशन यहां जमशेदपुर बन गया है और फिल्म को शुद्ध देसी और आज के जमाने का बनाया गया है। इस मूवी की कहानी जमशेदपुर की गलियों से लेके पेरिस तक जाती है।

सुशांत और संजना की केमिस्ट्री

फिल्म का मुख्य आकर्षण की बात करे तो यह है की सुशांत और संजना की केमिस्ट्री। संजना ने कीजी बासु की भूमिका को खूबसूरती से निभाया है। फिल्म में ढेर सारे क्यूट मोमेंट्स हैं जिससे फिल्म दर्शकों को यह अच्छा लगेगा। सुशांत ने छिछोरे और धोनी फिल्म के बाद एक और धमाके दार परफॉर्मेंस दी है। इस फिल्म में उड़ान के बाद जमशेदपुर के लोकेशंस जो इस फिल्म हे वो बोहत अच्छे लगे है।

Dil Bechara Movie Hotstar

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म होने की वजह से यह फिल्म को ज्यादा लोग देखेंगे ऐसी सम्भावना है। जैसे की आप लोगो को पता हे यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने वाली है। डिजिटल टेक्नोलोजी (OTT) के माध्यम Hotstar से इससे ज्यादा लोग देख पाएंगे। फिल्म का विषय थोड़ा संजीदा होने से फिल्म में मनोरंजन का लेवल थोड़ा कम है। इस फिल्म में ए आर रहमान का संगीत बोहत ही मधुर है जो इस कहानी को बड़ा सूट करता है।

Dil Bechara Movie Director and Cast

सुशांत और संजना के अलावा इस फिल्म में अन्य कलाकार जैसे की स्वास्तिक मुखर्जी, साहिल वेदशाश्वता, शाश्वता ने भी अपने भूमिका को खूबसूरती से निभाया है। सैफ अली खान के रोल की बात करे तो इस फिल्म में उनका रोल बोहत ही खास है। किरदारों के इमोशंस को अच्छी तरह से पेश करने की डायरेक्टर मशहूर मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म में पूरी कोशिश की है।अंतमें कुल मिलाकर यह कह सकते हे की सुशांत की यह आखिरी फिल्म के रूप में यादगार रहेगी ‘दिल बेचारा’।

Dil Bechara Movie Watch Online

दिल बेचारा मूवी ऑनलाइन देखने के लिए Hotstar पैर जाइए।

Dil Bechara Movie Watch Online​ Link:- Click Here

Dil Bechara Movie Review

Previous articleक्या आप जानते हे की कोनसे लक्षणों वाली महिलाओं के पीछे खुशी और समृद्धि भागते हुवे आती है?
Next articleDark Neck Remove Just in 15 Minutes at Home, Skin Cream Lightener

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here