Dark Neck Remove Just in 15 Minutes at Home, Skin Cream Lightener

The Best Trick of Dark Neck Remove (गर्दन का कालापन) Just in 15 Minutes at Home

Dark Neck Remove

Dark Neck Remove (गर्दन का कालापन) हेर कोई दूर करना चाहता है। हमने इस पोस्ट में एक घरेलू उपाय को बताया है। जिसे यूज़ करके आप आसानी से Dark Neck Remove कर सकते है। इसके लिए आपको पार्लर में जाने की भी जरुरत नहीं है और ना तो Skin Cream Lightener की।

आप ने सही सुना आपको Dark Neck Remove (गर्दन का कालापन) कर ने के लिए कोई Skin Cream Lightener की जरुरत नहीं हे।

How To Remove Black Neck Skin?

हम अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए बोहत से घरेलू उपचार और Skin Cream Lightener का उपयोग करते हैं। लेकिन हम अपनी गर्दन को साफ करना भूल ही जाते हैं। यह कभी-कभी बोहत शर्मनाक हो जाता है यदि केवल चेहरा सुंदर दिखने के और दूसरा अंग काला दिखता है।

अगर आपके मन में सवाल हे की How To Remove Black Neck Skin? तो यह पोस्ट पूरा पढ़े।

Dark Neck Remove Trick

आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं, जिससे आपकी Dark Neck skin (गर्दन का कालापन) 15 मिनट में दूध जैसा सफेद हो जायेगा। उसके लिए आप को कोई Skin Cream Lightener की जरुरत नहीं हे।

यह ट्रिक आपको 15 दिन में एक बार ऐसा करने से बोहत अच्छे परिणाम मिलते हैं।

Dark Neck Remove at Home

Dark Neck Remove आवश्यक सामग्री

  • 1/2 नंग – नींबू
  • 1 चम्मच – नमक
  • 1 बड़ा चम्मच – खाने का सोडा
  • 1 बड़ा चम्मच – ईनो
  • आवश्यकतानुसार – सफेद टूथपेस्ट

Dark Neck Cream बनाने की रीत

Dark Neck Cream बनाने की लिए, सबसे पहले निम्बू को आधा काट लीजिये। अब आधे कटे नींबू में नमक डालें और एक कटोरी में खाने का सोडा डालें या तो उसकी जगह आप चाहते हैं तो उसमे Eno को ले सकते हैं। अब उसके ऊपर एक सफेद टूथपेस्ट डालें।

अब आपका Dark Neck Cream जैसा पेस्ट तैयार है।

Dark Neck Cream का यूज़

सबसे पहले इस नींबू और नमक को अपनी गर्दन पर रगड़ ले। 15 मिनट रखने के बाद उसे एक नम कपड़े से साफ कर लें। अब तैयार पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगायें। पेस्ट लगाने के बाद उसे सूखने तक की प्रतीक्षा करें, जब पेस्ट सूख जाए तो उसे एक गीले कपड़े लेके गर्दन को पोंछ लें। उसके बाद आवश्यकतानुसार गर्दन पर मॉइस्चराइज़र लगाएं।

Elbow Blackness Removal

Elbow Blackness Removal के लिए भी आप ऐ ट्रिक का इस्तमाल कर सकते है। आप ने अभी जो रीड किया हे उसी तरह आप Elbow Blackness Removal इसे इस्तमाल कर सकते हे।

How It's Work

खाने का सोडा आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदारक है। यह स्वाभाविक रूप से एक एसिड है, इसलिए यह आपकी त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित करता है जिससे त्वचा की चमक बढ़ सके।

यह अपनी स्क्रीन से मृत कोशिकाओं को बाहर निकालने में भी बोहत मदद करता है। यह त्वचा के ऊपर से खिल भी दूर करता है।

इसे अपनी त्वचा पर लगाने से त्वचा से गंदगी साफ हो जाती है और त्वचा में इस तरह से निखार आता है।

सुंदर चमकदार सफेद दांतों के लिए हम जिस टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं, वह त्वचा को साफ करने में भी बहुत मदद करता है।

यह टूथपेस्ट आपकी सुंदरता को बढ़ा सकता है। इसे त्वचा पर लगाने से रोमछिद्र बंद हो जाते हैं, त्वचा में कसाव आता है और चेहरे की चमक बढ़ती है।

सनटैन को दूर करने के लिए वाइट टूथपेस्ट बोहत फायदेमंद है।

Apple Cider Vinegar for Dark Neck Remove

अगर हम Dark Neck Remove के लिए दूसरी ट्रिक की बात करे तो आप बड़ी आसानी से उसे होम पर ही कर सकते हे।और वह हे Apple Cider Vinegar.

Apple Cider Vinegar त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित करता है, जिससे एक प्राकृतिक चमक मिलती है। यह मृत त्वचा कोशिकाओं को बड़ी आसानी से हटा देता है। Apple Cider Vinegar में मैलिक एसिड की मौजूदगी होती हे और इससे एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर बनाती है।

आपको बस Apple Cider Vinegar के 2 बड़े चम्मच और 4 बड़े चम्मच पानी की ज़रूरत होगी। Apple Cider Vinegar एंड पानी को अच्छी तरह से मिलाएं। एक कपास का टुकड़ा लेके उसे Dark Neck पे समांतर लगाकर इसे 10 मिनट के लिए रहने दें। उसके बाद उसे पानी से साफ करले। Apple Cider Vinegar लगाने के बाद अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ जरूर कीजिये।

अगर आप Apple Cider Vinegar प्रक्रिया को अल्टरनेटिव दिन पे दोहराते हे तो Dark Neck Remove होना निश्चित हे। 

बिना Skin Cream Lightener यूज़ किये आप आसानी से आप यह कर सकते हे।

Potato Juice For Dark Neck Remove

अगर हम Dark Neck Remove के लिए तीसरी ट्रिक की बात करे वह हे Potato Juice

सायद आपको पता होगा की आलू में ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को काफी हद तक हल्का कर सकता हैं। यह Dark Neck Remove करने में भी बोहत मदद करता है।

एक छोटा आलू लेंकेर उसे पीस लें। अब पिसे हुवे आलू को निचोड़ कर उसमे से रस निकाल लें। उस रस को अपनी गर्दन पर लगा दीजिये। जब वो सुख जाये तब उसे हलके गुनगुना पानी से धोकर साफ करले। आप इसे हर दिन दो बार कर सकते हैं। बोहत सारी ट्रिक में से एक ऐ भी हे Dark Neck Remove के लिए।

Almond For Dark Neck Remove

अगर हम Dark Neck Remove के लिए चौथी ट्रिक की बात करे वह हे Almond oil

बादाम के तेल विटामिन ई की मात्रा जयादा है इसलिए यह त्वचा को फिर से जीवंत करता है और इसे मुलायम बनाता है। यह कॉम्प्लेक्शन को बेहतर बनाने में भी बोहत मदद करता है।

हर रात बादाम के तेल की कुछ बूँदें लें और अपने गर्दन पर मालिश करें। इसे 10-15 मिनट के लिए गोलाकार गति में मालिश करते रहीये। उसके बाद गुनगुने पानी से धोकर साफ कर ले। आप इस तरह की मालिश को रोजाना कर सकते हैं।

Skin Cream Lightener की यूज़ कि कोई जरुरत नहीं हे अगर इस ट्रिक को आप इस्तमाल कर ते हे।

How to Get Rid of Dark Neck in 20 minutes?

अगर आप के मन में ऐसा कोई सवाल हे तो आप हमारी दिये गए ट्रिक को एक बार एक महीने तक इस्तमाल कर के दिखिए।

Conclusion : Dark Neck skin (गर्दन का कालापन) 15 मिनट में दूध जैसा सफेद हो जायेगा बिना कोई Skin Cream Lightener अगर आप यह ट्रिक 15 दिन में एक बार करते हे तो। आपको बता दे की ऐसा करने से आपको बोहत अच्छे परिणाम मिलते हैं।

हमारी यह पोस्ट अगर अच्छी लगे तो लाइक करे और शेयर करे।

फेसबुक पर हमारे साथ जुड़ेने के लिए :- News Of The Days

 

Previous articleDil Bechara Movie Review
Next articleApple Cider Vinegar: Benefits, Effect, Uses

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here