Beauty Tips : खूबसूरत दिखने के लिए रसोई में छिपी इन 6 घरेलू वस्तुओं का उपयोग करें, अभिनेत्रियों की तुलना में अधिक खूबसूरत दिखें

Beauty Tips

गोरा हो या काला, हर कोई चाहता है कि उनकी त्वचा एकदम साफ दिखे। उसके लिए एक अच्छी Beauty Tips की तलाश में रहते है। अगर चेहरे पर धब्बे हैं, तो चेहरे की सुंदरता खो जाती है। कोई भी व्यक्ति कितना भी सुंदर और खूबसूरत क्यों न हो, चेहरे की सुंदरता दाग से उड़ जाती है। हर कोई साफ त्वचा चाहता है और खासकर युवा हमेशा अपनी त्वचा को लेकर चिंतित रहते हैं।

यही कारण है कि क्रीम और फेसवॉश (Face Wash) युवाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि सभी सौंदर्य सामान रसोई में मौजूद हैं। कुछ घरेलू उपाय भी हैं जिन्हें अगर आप आजमाते हैं तो आपके चेहरे से धब्बे गायब हो जाएंगे और आपको साफ त्वचा मिलेगी। यह Beauty Tips आप के लिए बोहत काम आएगा चलिए जानते है उसके बारेमे।

Tomato Face Wash at Home

आप सायद जानते होंगे की टमाटर खाने से सेहत पर असर पड़ता है, लेकिन इनके इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं। दो चम्मच आधा चम्मच बेकिंग सोडा और एक चम्मच शहद मिलाएं। रोज सुबह इस मिश्रण से चेहरे पर मालिश करें। 5 से 10 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद इस मिश्रण को 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं रखे। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। यह Beauty Tips बोहत ही आसान है।

Lemon Face Wash

यह Beauty Tips आप के लिए बोहत आसान है। नींबू में ऐसे गुण होते हैं जो शरीर से गंदगी को हटाने का काम करते हैं। नींबू के सेवन से न केवल शरीर के अंदर की गंदगी बल्कि बाहर की भी गंदगी दूर होती है। नींबू के रस में नमक और शहद मिलाएं और फिर एक पेस्ट बना लीजिये। इस मिश्रण को सुबह 15-15 मिनट तक लगाएं। फिर अपने मुंह को हल्के पानी से रगड़ें। एक हफ्ते तक लगातार इस नुस्खे को करने से आपके चेहरे पर मुहासों से छुटकारा मिलेगा और आपका चेहरा चमक उठेगा।

Potato Face Wash

Beauty Tips आप के काले धब्बे को गायब कर देगी। आपने आलू के चिप्स, पापड़, चिप्स बोहत खाए होंगे, लेकिन जब आप त्वचा पर कच्चे आलू लगाते हैं तो आपको बहुत फायदा होता है। पहले तो छोटे आलू लें लीजिये। उन आलू को पीसकर सारा रस निचोड़ लें। इस रस को दिन में 3-4 बार चेहरे पर लगाएं। यह नुस्खा दो दिनों में असर दिखाना शुरू कर देगा। आलू की पतली स्लाइस आंखों में लगाने से काले धब्बे गायब हो जाते हैं।

Turmeric Face Pack

एक चम्मच हल्दी में दो चम्मच दूध की क्रीम मिलाएं। इस पेस्ट को दिन में दो बार 10-10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें और खीरे का रस लगाएं। यदि आप ये कदम उठाते हैं, तो आपको 4-5 दिनों में अंतर स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा। Turmeric Face Pack Beauty Tips बोहत ही आसान।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके News Of The Days के साथ जुड़ें।

आप हमें Facebook, Twitter और Instagram पर भी लाइक और फॉलो कर सकते हैं।

हम News Of The Days के वेबसाइट पर आप के लिए रोजिंदा कुस ना कुस लाते रहते है।

Previous articleप्रभास की आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Prabhas Upcoming Movie Adipurush) में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) नकारात्मक भूमिका आएंगे नजर
Next articleRedmi Note 9 Pro Max Review, Specifications, Price in India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here